Joe Biden Speech: ‘नई पीढ़ी को मशाल सौंपने का समय…’ बाइडेन ने देश को बताई चुनावी दौड़ से हटने की वजह
Advertisement
trendingNow12351887

Joe Biden Speech: ‘नई पीढ़ी को मशाल सौंपने का समय…’ बाइडेन ने देश को बताई चुनावी दौड़ से हटने की वजह

US Elections 2024: चुनावी दौड़ से हटने के अपने चौंकाने वाले फैसले के बाद पहले टेलीविजन संबोधन में राष्ट्रपति जो बाइडेन ने उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की तारीफ की. 

Joe Biden Speech: ‘नई पीढ़ी को मशाल सौंपने का समय…’ बाइडेन ने देश को बताई चुनावी दौड़ से हटने की वजह

US Presidential Elections 2024:  अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बुधवार को अमेरिकियों से कहा कि उन्होंने अपनी पार्टी और देश को एकजुट करने के लिए 2024 के चुनाव से खुद को अलग कर लिया. उन्होंने ओवल ऑफिस से देश के नाम संबोधन में उन्होंने कहा कि अब मशाल को ‘युवा पीढ़ी’ को सौंपने का समय आ गया है.  

चुनावी दौड़ से हटने के अपने चौंकाने वाले फैसले के बाद पहले टेलीविजन संबोधन में राष्ट्रपति ने उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की तारीफ की. जो अब नई डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार बनाने जा रही हैं. 

'लोकतंत्र की रक्षा सबसे जरूरी'
बाइडेन ने कहा, ‘लोकतंत्र की रक्षा, जो दांव पर है,  किसी भी उपाधि से अधिक महत्वपूर्ण है. मैंने तय किया है कि आगे बढ़ने का सबसे अच्छा तरीका मशाल को नई पीढ़ी को सौंपना है. यह हमारे देश को एकजुट करने का सबसे अच्छा तरीका है.‘

बता दें जो बाइडन ने रविवार को राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर होने की घोषणा की थी. उन्होंने डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए भारतीय-अफ्रीकी मूल की कमला हैरिस (59) के नाम की सिफारिश की थी. 

जून में अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप के साथ बहस में खराब प्रदर्शन के बाद से ही बाइडेन पर राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर होने के दबाव का सामना कर रहे थे. उनकी सेहत को लेकर जारी अटकलों के कारण भी डेमोक्रेटिक पार्टी में उनकी जगह किसी और को राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी सौंपने की मांग जोर पकड़ने लगी थी.

अपने संबोधन के दौरान दबी आवाज में कही बात  
अपने पूरे संबोधन के दौरान, बाइडेन ने संयुक्त राज्य अमेरिका के भविष्य और अपने चार साल के कार्यकाल के शेष समय के लिए अपने लक्ष्यों के बारे में शांत, दबी हुई आवाज़ में बात की. हालांकि 

कभी-कभी उन्होंने कुछ शब्दों को गलत तरीकों से बोला, जैसा कि वे हाल के वर्षों में करते आए हैं. उनकी आवाज कभी-कभी थोड़ी तनावपूर्ण लगती थी. 

बाइडेन को सात दिन पहले कोविड का पता चला था, और कल ही उनका टेस्ट नेगिटव आया था. रविवार को दौड़ से बाहर होने के अपने फैसले की आधिकारिक घोषणा करने से पहले, बाइडेन ने अपने डेलावेयर बीच हाउस में चुनावी अभियान से दूर कई दिन आइसोलेशन में बिताए थे. 

Trending news